News

टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर सिंधु को राष्ट्रपति और पीएम ने दी बधाई

भोरतीय शटलर पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में देश को एक और मेडल दिला दिया है. रविवार को उन्होंने चीन की हे बिंग जियाओ को हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया.

पीवी सिंधु ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को 21-13, 21-15 से हराकर कांस्य पदक हासिल किया. इसे जीतने में ज़्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी और 52 मिनट में उन्होंने गेम जीत लिया.

टोक्यो में कांस्य जीत कर पीवी सिंधु भारत की पहली ऐसी महिला खिलाड़ी बन गई हैं जिसने ओलंपिक के व्यक्तिगत स्पर्धा में दो पदक हासिल किए हैं. इससे पहले सिंधु ने रियो ओलंपिक में भी रजत पदक जीता था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पीवी सिंधु को बधाई दी और कहा, “पीवी सिंधु के शानदार प्रदर्शन से हम सभी उत्साहित हैं. उन्हें टोक्यो ओलिंपिक 2020 में कांस्य पदक जीतने पर बधाई. वो भारत का गौरव हैं और हमारे सबसे उत्कृष्ट ओलंपियनों में से एक हैं.”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्विटर पर लिखा, “पीवी सिंधु दो ओलिंपिक खेलों में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी हैं. उन्होंने निरंतरता, समर्पण और उत्कृष्टता का एक नया पैमाना स्थापित किया है. भारत को गौरव दिलाने के लिए उन्हें मेरी हार्दिक बधाई.”

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “बहुत बढ़िया पीवी सिंधु. आपने बार-बार खेल के प्रति अपनी अद्वितीय प्रतिबद्धता और समर्पण को साबित किया है. आप ऐसे ही देश का नाम रोशन करते रहें. आपकी अद्भुत उपलब्धि पर हमें गर्व है.”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बधाई देते हुए कहा, “भारत के लिए दूसरा मेडल जीतने पर पीवी सिंधु को बहुत-बहुत बधाई”.

Click to comment

You May Also Like

News

टोक्यों ओलंपिक (Olympics 2020) में पीवी सिंधु (PV Sindhu) के ब्रान्ज मेडल जीतने के बाद एक खुशी की खबर आई है. भारतीय हॉकी टीम (Indian...

News

भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में देश को एक और मेडल दिला दिया है. रविवार को उन्होंने चीन की हे बिंग जियाओ...

News

टोक्यो ओलंपिक  (Tokyo Olympics) में भारत के लिए शुक्रवार का दिन अहम रहा. भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु सेमीफ़ाइनल में पहुंच गई हैं....

News

किसानों के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन पहुंचे. उन्होंने कहा कि वो किसानों का संदेश लेकर संसद...

© 2021 Unreported India. All Rights Reserved.