News

‘हमारे दबाव के चलते भारत सरकार ने किरण बेदी को हटाया’

पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार पर जारी संकट के बीच उप राज्‍यपाल किरण बेदी को उनके पद से हटा दिया गया है. इसके बाद पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने इसे पुदुचेरी के लिए शानदार जीत बताया है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कहा कि ‘हमारे दबाव के कारण, भारत सरकार ने डॉ. किरण बेदी को हटा दिया है. यह पुडुचेरी के लोगों के लिए एक शानदार जीत है.’ उन्होंने कहा कि वह अपने attitude से विकास में बाधा डाल के लोगों तक कल्याणकारी योजनाएं लोगों तक नहीं पहुंचने दे रही थीं.

इससे पहले राष्‍ट्रपति भवन की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई थी कि किरण बेदी को उनके पद से हटा दिया गया है. मंगलवार रात राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के ऑफिस से जारी बयान के मुताबिक़, नई नियुक्ति होने तक तेलंगाना की गवर्नर डॉ. तमिलसाई सुंदराराजन को पुडुचेरी का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविद की ओर से जारी बयान के मुताबिक़ ‘डॉ. किरण बेदी पुडुचेरी के उप राज्‍यपाल का ऑफिस छोड़ेगी. उन्‍होंने तेलंगाना की राज्‍यपाल डॉ. तामिलिसाई सौंदर्यराजन को अपने राज्‍य के अलावा फिलहाल पुडुचेरी के उप राज्‍यपाल पद की जिम्‍मेदारी संभालने को कहा है. सौंदर्यराजन के जिम्‍मेदारी संभालने की तारीख से उनकी नियुक्ति प्रभावी मानी जाएगी. पुडुचेरी के उप राज्‍यपाल के पद पर नियमित नियुक्ति होने तक वे यह जिम्‍मेदारी संभालेंगी.’ किरण बेदी को ऐसे वक़्त पर पद से हटाया गया है जब पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव में कुछ ही समय बाकी है.

Click to comment

You May Also Like

© 2021 Unreported India. All Rights Reserved.