पश्चिम बंगाल: शुभेंदु अधिकारी ने मुकुल रॉय की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की - Unreported India
Connect with us

Hi, what are you looking for?

News

पश्चिम बंगाल: शुभेंदु अधिकारी ने मुकुल रॉय की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की

पश्चिम बंगाल में चुनाव ख़त्म होने के बाद भी बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस में राजनीतिक विवाद थमे नहीं हैं. अब राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने वाले विधायक मुकुल रॉय की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है.
बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष को इस मामले में चिट्ठी लिखी. जिसमें अध्यक्ष से दल-बदल क़ानून के तहत मुकुल रॉय की सदस्यता जल्द से जल्द रद्द करने की अपील की गई.

हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने कोई चिट्ठी मिलने की बात से इनकार किया है. ख़बरों के मुताबिक़ अधिकारी ने वो चिट्ठी विधानसभा अध्यक्ष के दफ़्तर में उनके निजी सचिव को सौंपी थी और उस समय अध्यक्ष दफ़्तर में मौजूद नहीं थे.
कुछ दिन पहले ही मुकुल रॉय बीजेपी से दोबारा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे. जिसके बाद से शुभेंदु अधिकारी उनके ख़िलाफ़ दल-बदल क़नून के तहत कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी कहा है कि पार्टी बदलने के बाद मुकुल रॉय को विधानसभा से भी इस्तीफ़ा दे देना चाहिए.
टीएमसी का तंज

इस बीच, टीएमसी ने कहा है कि शुभेंदु अधिकारी को दल-बदल क़ानून के इस्तेमाल की शुरुआत अपने घर से करनी चाहिए. दरअसल तृणमूल सांसद होने के बावजूद शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की चुनावी रैली में मंच पर मौजूद थे.
तृणमूल ने उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द करने के लिए पहले ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

News

पश्चिम बंगाल में चक्रवात यास (Cyclone Yaas) के हालात का जायजा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की समीक्षा बैठक को लेकर शुरु...