विद्या बालन, एकता कपूर ऑस्कर कमेटी में हुईं शामिल, 395 लोगों की लिस्ट जारी - Unreported India
Connect with us

Hi, what are you looking for?

News

विद्या बालन, एकता कपूर ऑस्कर कमेटी में हुईं शामिल, 395 लोगों की लिस्ट जारी


बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) और एकता कपूर (Ekta Kapoor) ऑस्कर कमेटी में शामिल किया गया है. उनके अलावा निर्माता शोभा कपूर को भी इस कमेटी में शामिल होने का निमंत्रण मिला है. फिल्मों के सबसे बड़े अवॉर्ड्स माने जाने वाले ऑस्कर्स (Oscars) ने इस साल 395 फिल्म इंडस्ट्री की पर्सनैलिटीज को वोटिंग के लिए शामिल किया है.
ऑस्कर की तरफ से जारी इस लिस्ट में 50 देशों के 395 नए सदस्य शामिल हैं. जिसमें ज्यादातर अमेरिका से हैं. 2021 के लिए चुने गए सदस्यों की लिस्ट में 89 ऑस्कर नॉमिनेटिड जबकि 25 ऑस्कर विनर भी शामिल हैं. बीते साल कमेटी ने 891 सदस्यों की लिस्ट जारी की थी जिसमें आलिया भट्ट और ऋतिक रोशन का नाम भी शामिल था.

ऑस्कर के लिए फिल्मों की वोटिंग करने के लिए तैयार की गई 2021 की इस पूरी लिस्ट में 50 देशों के अलग-अलग लोगों को शामिल किया गया है. जिसमें 46% महिलाएं हैं, 39% अंडर रिप्रेजेंटेड समूहों और 53% दुनियाभर से कई लोग शामिल हैं.

एकता, विद्या और शोभा के अलावा अकादमी की इस लिस्ट में अभिनेता में रॉबर्ट पैटिनसन, लावर्न कॉक्स, वैनेसा किर्बी का नाम भी शामिल है. बता दें कि 94 वें एकडमी अवार्ड का आयोजन अगले साल यानी 2022 को 27 मार्च को होने की उम्मीद है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like